Products

5 सबसे सस्ते 5G स्मार्टफोन कीमत 9999 सिर्फ से शुरू

5 सबसे सस्ते 5G स्मार्टफोन कीमत 9999 सिर्फ से शुरू

मार्केट में हर दिन आपको कोई ना कोई नया स्मार्टफोन देखने को मिलता है. और अभी स्मार्टफोन पहले के मुकाबले काफी ज्यादा फीचर वाले हो गए हैं. और यहीं पर अभी 4G की जगह 5G का उपयोग होने लग गया है. और भारत में कई ऐसी कंपनी है. जो कि अभी 5G नेटवर्क दे रही है. आने वाली सभी टेक्नोलॉजी 5G पर चलेगी इसीलिए आपको अभी 5G वाला ही स्मार्टफोन लेना चाहिए.

Sabse sasta 5g phone kitne ka hai – लेकिन मार्केट में कई कंपनियों के कई 5G स्मार्टफोन आ रहे हैं तो हर कोई उनको नहीं खरीद सकता क्योंकि हर किसी का एक बजट होता है. किसी को ₹15000 में कौन सा ही होता है. किसी को ₹20000 में तो सभी को अलग-अलग बजट के अंदर फोन लेना होता है. इसीलिए आज हम आपको भारत का सबसे सस्ता 5G फोन कौन सा है. यह बताने वाले हैं और साथ ही कुछ अलग-अलग कंपनियों के 5G स्मार्टफोन यहां पर देने वाले हैं.

5g Mobile Sabse Sasta Kaun sa hai

तो सबसे सस्ता फोन लेने के लिए आपको सबसे पहले यह देखना होगा की आपको कितनी जीबी रैम और स्टोरेज वाला फोन चाहिए. क्योंकि हर एक फोन की कीमत उसकी इंटरनल स्टोरेज और रैम पर निर्भर करती है. नीचे हमने कुछ फोन बताएं हैं जो की सबसे सस्ते 5G फोन है.

1. itel P55 5G

itel ka sabse sasta 5g phone – अगर आप एक सस्ता 5G स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं तो आप itel P55 5G स्मार्टफोन को खरीद सकते हैं यह स्मार्टफोन फ्लैट डिजाइन के साथ आता है. इस स्मार्टफोन के अंदर आपको 4 जीबी की रैम देखने को मिलती है. जिसके साथ आपको 64GB का इंटरनल स्टोरेज देखने को मिल जाता है. अगर इस स्मार्टफोन की डिस्प्ले के बारे में बात करें तो इस स्मार्टफोन के अंदर आपको 6.6 एचडी डिस्प्ले भी देखने को मिल जाती है.

इसके अलावा इस स्मार्टफोन के बैक साइड में आपको 50MP + AI दो कैमरा सेंसर देखने को मिलते हैं इस स्मार्टफोन में 8MP का फ्रंट सेल्फी कैमरा भी देखने को मिल जाता हैऔर इस स्मार्टफोन के अंदर आपको 18 वाट के फास्ट चार्जिंग सपोर्ट वाली 5000mAh की पावरफुल बैटरी भी मिल जाती है.

प्रोसेसर के बारे में बात करें तो इस स्मार्टफोन अंदर आपको कंपनी ने मीडियाटेक डाइमेंसिटी 6080 का चिपसेट प्रोवाइड कराया है. यदि आप अच्छा 5G स्मार्टफोन को खरीदना चाहते हैं तो इस स्मार्टफोन का 4जीबी रैम वाला वेरिएंट आपको लगभग ₹9.989 के आस-पास देखने को मिल जाता है

2. POCO M6 Pro

POCO ka sabse sasta 5g phone – अगर आप पोको कंपनी की फैन है. और आप एक बढ़िया 5G स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं तो आप POCO M6 Pro स्माटफोन को खरीद सकते हैं यह स्मार्टफोन कंपनी का एक बढ़िया 5G स्मार्टफोन है. अगर स्मार्टफोन के फीचर के बारे में बात करें इसमें आपको कंपनी ने 6.79 इंच की फुल एचडी सेंटर कट आउट वाली डिस्पले प्रोवाइड कराई है. इसके साथ ही स्मार्टफोन के अंदर आपके साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर भी देखने को मिलता है.

स्मार्टफोन के बैक साइड में आपको दो कैमरा सेंसर मिलते हैं जिसमें आपको 50 +2MP का Rear कैमरा और 8MP का फ्रंट सेल्फी कैमरा देखने को मिल जाता है. स्मार्टफोन में आपको कंपनी ने 4GBऔर 6GB की रैम प्रोवाइड कराई है. जिसके साथ आपको 64जीबी और 128GB इंटरनल स्टोरेज वाले वेरिएंट देखने को मिल जाते हैं अगर स्मार्टफोन की प्रोसेसर के बारे में बात करें तो इस स्मार्टफोन में आपको कंपनी ने ऑक्टा कोर प्रोसेसर के साथ स्नैपड्रैगन 4Gen 2 का चिपसेट प्रोवाइड कराया है.

जो की स्नैपड्रेगन का एक बढ़िया और अच्छा चिपसेट है. इस स्मार्टफोन में आपको कंपनी ने18 वाट के फास्ट चार्जिंग सपोर्ट वाली 5000mAh की पावरफुल बैटरी भी प्रोवाइड कराई है. यह भी एक बढ़िया और अच्छा पावरफुल 5G स्मार्टफोन है. अगर आप इस स्मार्टफोन को खरीदना चाहते हैं तो यह स्मार्टफोन आपको अभी फ्लिपकार्ट के ऊपर लगभग 10,999 में मिल जाता है.

Buy Here

3. Lava Blaze 5G

Lava ka sabse sasta 5g phone – अगर आप एक भारतीय स्मार्टफोन कंपनी का फोन खरीदना चाहते हैं तो आप Lava Blaze 5G स्मार्टफोन को खरीद सकते हैं इस स्मार्टफोन में आपको काफी बढ़िया फीचर मिलते हैं इसके साथ ही यह स्मार्टफोन डिजाइन के मामले में अभी अच्छा है. इस स्मार्टफोन के फीचर के बारे में बात की जाए तो इस स्मार्टफोन के अंदर आपको कंपनी ने 6.5 इंच की एचडी डिस्प्ले दी है. जो की 90Hz के सपोर्ट के साथ आती है. अगर स्मार्टफोन की कैमरा सेंसर के बारे में बात करें तो इसके बैक साइड में आपको ट्रिपल कैमरा सेंसर देखने को मिलते हैं.

जिसमें आपको 50 + 2 + 0.3 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर देखने को मिलता है. इसके अंदर आपको 8MP का फ्रंट कैमरा भी मिल जाता है. अगर इसके प्रोसेसर के बारे में बात करें तो इस स्मार्टफोन में कंपनी ने मीडियाटेक डाइमेंसिटी 700 का चिपसेट दिया है. इस फोन में कंपनी ने 10 वाट के फास्ट चार्जिंग सपोर्ट वाली 5000mAh की बैटरी प्रोवाइड कराई है.

और यह स्मार्टफोन आपको मार्केट में 4GB और 6GB रैम के साथ देखने को मिल जाता है. अगर आप इस फोन को खरीदना चाहते हैं तो यह फोन आपको अभी अमेजॉन पर लगभग Rs9.999 में मिल जाता है.

  • 6.52 इंच डिस्प्ले
  • MT6833 डाइमेंशन 700 चिपसेट
  • 5000 एमएएच की बैटरी
  • 128 जीबी स्टोरेज
  • 6 जीबी रैम
  • 50MP AI ट्रिपल कैमरा
  • 11GB तक एक्सपेंडेबल रैम
  • धूलरोधक और जलरोधी

4. Infinix HOT 30 5G

Infinix ka sabse sasta 5g phone – पिछले कुछ दिनों में इंफिनिक्स कंपनी ने भी मार्केट में काफी सारे स्मार्टफोन को लांच किया है. अगर आप इंफिनिक्स कंपनी का 5G स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं तो आप Infinix HOT 30 5G स्मार्टफोन को खरीद सकते हैं यह स्मार्टफोन भी काफी बढ़िया और अच्छा स्मार्टफोन है. तो इस फोन में आपको कंपनी ने6.78 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले प्रोवाइड कराई है. इसके अंदर आपको सेंटर पंच हॉल कट आउट भी देखने को मिलता है.

यह डिस्प्ले 120Hz के सपोर्ट के साथ आती है. इसके कैमरा सेंसर के बारे में बात करें तो इस स्मार्टफोन के बैक साइड में आपको 50+Al लेंस देखने को मिलता है. और इसके अलावा आपको इसमें 8MP का फ्रंट कैमरा भी मिल जाता है. प्रोसेसर के बारे में बात करें तो इस फोन में कंपनी ने मीडियाटेक डाइमेंसिटी 6020 का 5G चिपसेट दिया है. बैटरी के बारे में बात करें तो इस फोन में कंपनी ने आपको 18 वाट के फास्ट चार्जिंग सपोर्ट वाली 6000mAh की पावरफुल बैटरी दी है.

जिससे यह स्मार्टफोन आपको काफी बढ़िया पावर बैकअप दे सकता है. इस फोन को कंपनी ने 4जीबी और 8GB रैम के साथ लांच किया है. अगर आप इस फोन को खरीदना चाहते हैं तो यह स्मार्टफोन आपको 4जीबी रैम के साथ लगभग Rs11,499 में मिलजाता है

5. Vivo T2x 5G

Vivo ka sabse sasta 5g phone – काफी सारे कस्टमर Vivo कंपनी का फोन खरीदना पसंद करते हैं लेकिन वो कंपनी के स्मार्टफोन ज्यादा महंगे होते हैं अगर आप एक बढ़िया वीवो कंपनी का 5G स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं तो आप vivo T2x 5G स्मार्टफोन को खरीद सकते हैं इस फोन में आपको काफी बढ़िया फीचर मिलते हैं अगर इस फोन के फीचर के बारे में बात करें तो इसमें आपको 6.58 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले मिल जाती है. जो की काफी अच्छी डिस्प्ले है..

अगर इसके कैमरा सेंसर के बारे में बात करें तो इस फोन में बैक साइड में आपको 50 + 2MP का रियल कैमरा और 8MP का फ्रंट कैमरा मिलता है. इस फोन को कंपनी ने मार्केट में 4जीबी 6GB और 8GB रैम के साथ उतारा है.

अगर इस फोन की बैटरी के बारे में बात करें तो इसमें आपको 18 वाट के फास्ट चार्जिंग सपोर्ट वाली 5000mAh की बैटरी भी मिल जाती है.

इसके अलावा अगर इसके प्रोसेसर के बारे में बात करें तो इस फोन में कंपनी ने Dimensity 6020 का चिपसेट दिया है. अगर आप इसको खरीदना चाहते हैं तो यह आपको 4जीबी रैम के साथ लगभग Rs11.999 में मिल जाता है.

तो ही थे कुछ सबसे सस्ते 5G फोन जिनका उपयोग आप 5G नेटवर्क को उपयोग करने के लिए कर सकते हैं अगर इसके बारे में अभी भी आपका कोई सवाल या सुझाव हो तो नीचे कमेंट करके पूछ सकते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button