ITI

सबसे सस्ते होम थिएटर कीमत सिर्फ 999 से शुरू

सबसे सस्ते होम थिएटर कीमत सिर्फ 999 से शुरू ,सबसे सस्ता होम थिएटर ख़रीदे कहा से ख़रीदे

मूवी देखने के लिए या म्यूजिक सुनने के लिए हमें होम थिएटर की जरूरत पड़ती है. लेकिन मार्केट में आज काफी बड़े-बड़े और महंगाई होम थिएटर आ गए है. जिसे हर कोई नहीं खरीद सकता. लेकिन मनोरंजन तो हर कोई करना चाहता है. इसीलिए जरूरत हर किसी को पड़ती है. तो अगर आपका भी बजट कम है. और आप सबसे सस्ता होम थिएटर ढूंढ रहे है.

जो कि आपके लिए सही हो तो आज हम आपको बताने वाले है. कई अलग-अलग सबसे सस्ते होम थिएटर जिनका उपयोग आप मूवी देखने के लिए या म्यूजिक सुनने के लिए कर सकते हैं. लेकिन सबसे पहले आपको पता होना चाहिए कि होम थिएटर कई अलग-अलग तरह के आते है. जैसे की 2.1 ,5.1, तो इन सभी का उपयोग अलग-अलग किया जाता है.

5 सबसे कम प्राइस के होम थिएटर

होम थिएटर प्राइस – अगर आप मूवी देखने के लिए होम थिएटर खरीदना चाहते है. तो आपको 5.1 वाला होम थिएटर खरीदना होगा जिसके अंदर आपको पांच छोटे स्पीकर और एक बड़ा सब बूफर मिलता है. लेकिन अगर आप म्यूजिक सुनने के लिए होम थिएटर लेना चाहते है. तो 2.1 वाला ले सकते है. जिसमें आपको दो छोटे से भी कर और एक बड़ा सब ऊपर मिलता है. तो नीचे आपको कुछ अलग-अलग होम थिएटर दिखाए गए है. जो कि आप मूवी या म्यूजिक दोनों के लिए उपयोग कर सकते हैं.

1. INSTAPLAY Blast200 Bluetooth 2.1

अगर आप सिर्फ घर में सॉन्ग सुनने के लिए एक छोटा होम थिएटर खरीदना चाहते है. तो आप  INSTAPLAY Blast200 Bluetooth 2.1 को खरीद सकते है. इसके अंदर आपको दो छोटे स्पीकर देखने को मिलते है. इसके अलावा इसके अंदर आपको एक9 वाट का एडवांस subwoofer भी देखने को मिलता है.

जिससे इसके अंदर आपको काफी अच्छी ऑडियो क्वालिटी मिलने वाली है. अगर इसके कनेक्टिविटी फीचर्स के बारे में बात करें तो इस होम थिएटर को आप अपने टीवी लैपटॉप और मोबाइल आदि से आसानी से कनेक्ट कर सकते है. इसके अलावा इसके अंदर आपको ब्लूटूथ यूएसबी और ऑडियो AUX जैसे कनेक्टिविटी फीचर भी देखने को मिल जाते है.

यह होम थिएटर स्टीरियो ऑडियो आउटपुट मोड़ के साथ आता है. और देखने में यह काफी बढ़िया और अच्छा लाइट वेट होम थिएटर हैजिसका डिजाइन भी मुझे काफी ज्यादा बढ़िया लगा अगर आप इस होम थिएटर को खरीदना चाहते है. तो यह आपको अभी अमेजॉन के ऊपर लगभग ₹999 में मिल जाता है.

Check Price

2. TRONICA Super King

अगर आप घर में मूवी देखने के लिए एक बढ़िया और अच्छा होम थिएटर खरीदना चाहते है. तो आप TRONICA Super King को खरीद सकते है. यह होम थिएटर मुझे काफी ज्यादा बढ़िया लगा क्योंकि इसके अंदर आपको काफी सारेबढ़िया फीचर्स मिलते है. इस होम थिएटर में आपको टोटल पांच स्पीकर मिलते है.

जिसमें दो छोटे साइज के और दो बड़े साइज के स्पीकर मिलते है. और इसके अलावा एक मीडियम साइज का स्पीकर भी आपको मिल जाता है. यह होम थिएटर के अंदर आपको 40 वाट की पावर कंजप्शन के साथ आता है. इसके अंदर आपको 5.1 मल्टीमीडिया स्पीकर सिस्टम देखने को मिलता है.

इस होम थिएटर को आप TV, Laptop, Mobile के साथ आसानी से कनेक्ट कर सकते हैंइसके अलावा इसके अंदर आपको ब्लूटूथ यूएसबी और ऑडियो AUX जैसे फीचर भी देखने को मिल जाते हैं  इस होम थिएटर में आपकोबड़े साइज का सबबूफर देखने को मिलता है. जिससे इसके अंदर आपको काफी बढ़िया बेस का भी एक्सपीरियंस मिलने वाला है. यदि आप इस होम थिएटर को खरीदना चाहते है. तो इस होम थिएटर का प्राइस लगभग Rs 2349 के आस-पास रखा गया है.

Check Price

3. Philips Audio MMS2625B

आप सभी को पता होगी फिलिप्स कंपनी काफी बढ़िया ऑडियो प्रोडक्ट बनाती है. हालांकि फिलिप्स कंपनी के ऑडियो प्रोडक्ट की कीमत ज्यादा रहती है. लेकिन इनके अंदर आपको फीचर काफी बढ़िया मिलते है. अगर आप म्यूजिक सुनने के लिए 2.1मल्टीमीडिया होम थिएटर खरीदना चाहते है. तो आप Philips Audio MMS2625B को खरीद सकते है. यह आपको काफी बढ़िया डिजाइन के साथ मिलता है.

अगर इसके फीचर के बारे में बात करें तो इस होम थिएटर में आपको दो स्पीकर मिलते है. इसके अलावा इसके साथ ही आपको एक बड़े साइज का बेस मिलता है. यह होम थिएट र38 वाट की पावर कंजप्शन के साथ आता है. इस होम थिएटर में आपको ब्लूटूथ कनेक्टिविटी का भी फीचर देखने को मिल जाता है. जिसको आप अपने टीवी मोबाइल और लैपटॉप के साथ आसानी से कनेक्ट कर सकते है.

इस होम थिएटर में आपको ऑडियो इन, यूएसबी इनपुट, ब्लूटूथ और एफएम रेडियो जैसे फीचर भी देखने को मिलते है. इसके साथ ही आपको इसके अंदर रिमोट कंट्रोल का भी ऑप्शन मिल जाता है. जिससे आप रिमोट के साथ भी इसको कंट्रोल कर सकते हैंअगर आप इस होम थिएटर को खरीदना चाहते है. तो यह आपको लगभग ₹3400 में मिल जाता है. और इस होम थिएटर में आपको 4.1 और 5.1 के भीऑप्शन मिल जाते हैं.

Check Price

4. AKAI HA-TS50 50W

काफी सारी दुकानों और मॉल आदि में बड़े साइज के होम थिएटर देखे होंगे जिनको पावर होम थिएटर कहा जाता है. अगर आप अपने घर में म्यूजिक सुनने के लिए टावर म्यूजिक सिस्टम खरीदना चाहते है. तो आप AKAI HA-TS50 50W को खरीद सकते है. इसके अंदर आपको एक बड़े साइज का टावर देखने को मिलता है.

जिसमें आपको नीचे की साइड 2 स्पकीर और एक बड़े साइज का बेस मिल जाता है. इसके अलावा इसमें आपको काफी सारे कनेक्टिविटी फीचर्स भी मिल जाते है. जो कि इसके अंदर आपको इनबिल्ट ही मिलते है. इस टावर म्यूजिक सिस्टम को आप अपने मोबाइल लैपटॉप और स्मार्ट टीवी के साथ आसानी से कनेक्ट कर सकते है.

इसमें आपको USB, AUX और MIC का भी फीचर देखने को मिलता है. यह म्यूजिक सिस्टम 50 वाट की पॉवर कंजप्शन के साथ आता है. इसमेंआपको रिमोट कंट्रोल, एफएम रेडियो जैसे फीचर भी देखने को मिल जाते है. अगर आप इस म्यूजिक सिस्टम को खरीदना चाहते है. तो यह आपको लगभग ₹3800 में मिलता है.

5. Philips Audio SPA5128B 5.1

अगर आप फिलिप्स कंपनी का एक बढ़िया और अच्छा 5.1होम थिएटर खरीदना चाहते है. तो आप Philips Audio SPA5128B 5.1 को भी खरीद सकते है. यह भी एक बढ़िया और अच्छा होम थिएटर है. इस होम थिएटर में आपको 5 स्पीकर देखने को मिलते है. इसके अलावा आपको एक15 वाट का सबवूफर भी देखने को मिल जाता है.

इस म्यूजिक होम थिएटर के अंदर आपको काफी बढ़िया साउंड का एक्सपीरियंस मिलने वाला है. इसके अंदर आपको ब्लूटूथ, यूएसबी, ऑडियो इन, एफएम ट्यूनर जैसे फीचर भी देखने को मिल जाते है. जिससे आप इसको अलग-अलग तरीके से यूज़ कर सकते है.

इसको आप अपने टीवी मोबाइल और लैपटॉप के साथ भी कनेक्ट कर सकते है. यह 40w साउंड आउटपुट के साथ आता है. अगर आप इस होम थिएटर को खरीदना चाहते है. तो यह आपको लगभग 4400 में मिलता है.

Check Price

तो यह थे कुछ सबसे सस्ते और बढ़िया होम थिएटर जो कि आपके लिए काफी फायदे का सौदा हो सकते हैं. अगर इनके अलावा आपको किसी कंपनी का होम थिएटर चाहिए तो उसके बारे में आप नीचे कमेंट करके पूछ सकते हैं.

होम थिएटर इंटेक्स,होम थिएटर ब्लूटूथ वाला,होम थिएटर ब्लूटूथ इंटेक्स,घर पर बड़ा स्पीकर कैसे बनाएं, 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button